Affiliate Market

Shopify e-Commerce business. IN HINDI

Summary

Shopify एक Powerful ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो व्यापार मालिकों और उद्यमियों को आसानी से अपनी दुकान स्थापित करने की अनुमति देता है। Shopify ने कई निवेशकों के साथ-साथ व्यक्तिगत छोटे व्यवसायों का ध्यान आकर्षित किया है। हर साल, Shopify एक […]

Shopify एक Powerful ईकॉमर्स प्लेटफॉर्म है जो व्यापार मालिकों और उद्यमियों को आसानी से अपनी दुकान स्थापित करने की अनुमति देता है। Shopify ने कई निवेशकों के साथ-साथ व्यक्तिगत छोटे व्यवसायों का ध्यान आकर्षित किया है। हर साल, Shopify एक Build a Business प्रतियोगिता चलाता है, जहां कोई भी साइन अप कर सकता है और Shopify पर एक दुकान बना सकता है।

आपका लक्ष्य खरीदारों को कुछ अनोखा देते हुए अपने स्वयं को एक Niche के भीतर स्थापित करना होना चाहिए।

जब आप आइटम को अपने ऑनलाइन स्टोर में Stock करने के लिए सोर्सिंग कर रहे हैं, तो यह निर्धारित करने के लिए सबसे अच्छे तरीकों में से एक है कि क्या बेचेंगे और अपने Niche के भीतर सबसे अच्छी वस्तुओं को देखने के लिए क्या नहीं है।

हालांकि, ये वो आइटम नहीं होने चाहिए जो आपको स्टॉक करने चाहिए। जबकि सबसे लोकप्रिय आइटम स्टॉक किए जाने वाले आइटम के लिए एक समग्र अनुभव देते हैं, उन्हें आम तौर पर बचा जाना चाहिए।

इसका कारण यह है कि उनके लिए बाजार पहले से ही ओवररेटेड है और आप पहले से ही सभी लोकप्रिय विक्रेताओं की वजह से अनदेखी की संभावना हो सकती है।

इसके बजाय, हमें अपने भीतर या क्षेत्र के भीतर अपने स्वयं के या अद्वितीय उप-नक्काशी पर काम करने की आवश्यकता है। ऐसा करने का एक तरीका कम लोकप्रिय वस्तुओं को देखना है. इन वस्तुओं में कम लोगों को स्टॉक करना चाहिए और इसलिए जब आइटम के लिए खोज की जाती है, तो आपके स्टोर साई खोजे जाने की अधिक सम्भावना है

कुछ ब्रांडों की संभावना बहुत अधिक विक्रेताओं द्वारा स्टॉक नहीं की जाती है और इसलिए उनके उत्पादों को जल्दी से प्राप्त करना आपको अन्य दुकानों से अलग करने में मदद करेगा और आपको अपने स्वयं के  विकसित करने में मदद करेगा।

फिर, आप कम ज्ञात वस्तुओं को पूरी तरह से स्टॉक कर सकते हैं। ये आइटम मुख्य धारा के रुझानों के काफी करीब होने चाहिए जो उपयोगकर्ता उन्हें चाहते हैं, लेकिन अनन्य पर्याप्त हैं कि वे आपको आगे बढ़ने में मदद करें।

Sub-Niche भी आपके लिए खुद ब्रांडों के साथ संबंध विकसित करना आसान बनाते हैं। कम स्टोर वर्तमान में अपने उत्पादों को स्टॉक करते हैं और इसलिए न केवल खरीदारों का ध्यान रखना होगा, बल्कि ब्रांड भी।

अपना स्टोर खोलने से पहले, तय करें कि आप किस जगह पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं। अधिकांश समय क्या चलन और क्या सफल होता है, इस पर शोध। बेशक, अगर आप कुछ असामान्य के साथ जाना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें! हालाँकि, यदि आपके जैसा कोई विचार पहले मौजूद था और विफल हो गया था, ‘तो विश्लेषण करें कि, शायद यह इसके लायक नहीं है और यह कोई आय नहीं लाएगा?’

दूसरी बात एक अच्छा होलसेल को ढूंढे. और उसकी रेपुटेशन को देखे वो अच्छा है या नहीं . और हमेशा अपने कस्टमर से फीडबैक लेते रहे अपने प्रोडक्ट के बारे में जब वह Delivered हो जाये.

जो आप प्रोडक्ट सेल करना चाहते हो वो डीडे करने के बाद उनको खुद से जांचे. क्युकी बहुत लोग सिर्फ पैसा कामने के चक्कर में प्रोडक्ट के क्वालिटी और उसके उसे के जाने बिना ही बेचने लाते है इससे आपके शोपिफय स्टोर पर लोगो का बुरा प्रभाव पड़ेगा. ऐसे कुछ लोग हैं जो केवल बिना जांचे ही बेच देते हैं, हालांकि, मैं हमेशा उत्पादों की समीक्षा करने की सलाह देता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *