Affiliate Market

What Is Shopify? in Hindi

Summary

Shopify एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है, जो व्यापारियों को ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से अपने माल को प्रदर्शित करने और बेचने की अनुमति देने पर ध्यान केंद्रित करता है| व्यापारियों को थीम चुनने, या खरीदे गए थीम अपलोड करने की […]

Shopify एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म है, जो व्यापारियों को ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से अपने माल को प्रदर्शित करने और बेचने की अनुमति देने पर ध्यान केंद्रित करता है|

व्यापारियों को थीम चुनने, या खरीदे गए थीम अपलोड करने की अनुमति देकर काम करता है और फिर उन्हें साइट के रंग, सोशल मीडिया आइकन, बटन रंग और जैसे सैकड़ों विभिन्न तत्वों को जल्दी से बदलने की अनुमति देने के लिए एक ऑनलाइन साइट बिल्डर देता है।

Shopify आपको लाइव विज़िटर, फ़नल रेट्स (जैसे कि लोगों को चेकआउट प्रक्रिया के भीतर भी मिल गया है) और रिपोर्ट और कार्ट के आंकड़ों और सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले उत्पादों को शामिल करता है।

Shopify उन लोगों के लिए बहुत बढ़िया है, जो HTML, Wordprees, Hosting, SSL Certificate, बकवास Plans, या अन्य रुकावट नहीं झेलना चाहते हैं जो अन्य साधनों के माध्यम से स्टोर बनाने की कोशिश के साथ आते हैं।

What Can Be Sold On Shopify?

Shopify के अपने मार्केटप्लेस (एक्सचेंज) को देखते हुए, आप पालतू जानवरों की दुकानों, संगीत और बैंड साइटों, फैशन और कपड़े, कला और फोटोग्राफी वेबसाइटों के लिए वेबसाइट बना सकते हैं, यहां तक कि आप स्टेशनरी या कार्यालय की आपूर्ति बेचने वाली वेबसाइट भी पा सकते हैं। किसी भी चीज के बारे में 100% ईमानदार होना।

जाहिर है, आप अवैध वस्तुओं की बिक्री नहीं कर सकते, इसलिए कोशिश न करें और अगले पाब्लो एस्कोबार बनें!

यदि आपके पास एक अच्छा विचार है या आप किसी चीज़ के बारे में भावुक हैं, तो आप विश्वविद्यालय में रहते हुए पैसा कमाने के लिए Shopify का उपयोग कर सकते हैं!

आप डिजिटल उत्पादों को भी बेच सकते हैं, जैसे कि कसरत योजना, संगीत या डिजिटल फोटो, आप भौतिक उत्पादों तक सीमित नहीं हैं, जो कला या संगीत शैलियों में उन लोगों के लिए वास्तव में उपयोगी है जो महंगी शॉपिंग कार्ट खरीदने के बिना एक दुकान के सामने चाहते हैं।

How Does Shopify Help You Sell?

Shopify मार्केटिंग टूल का एक सूट प्रदान करता है, जिससे आप आसानी से संभावित नए खरीदारों के सामने अपने स्टोर को प्राप्त कर सकते हैं और नई ऊंचाइयों को प्राप्त कर सकते हैं।

Shopify आपको अपनी पोस्ट, ब्लॉग और प्रोडक्ट पेज को संशोधित करने की अनुमति देता है, जिसमें शीर्षक, चित्र, विवरण और मेटा टैग्स को बदलना शामिल है। ये सभी आपको खोज इंजन परिणामों में अपनी रैंकिंग बढ़ाने की अनुमति देते हैं।

आप अपने ग्राहकों को समीक्षा पोस्ट करने के लिए भी प्राप्त कर सकते हैं, दोनों अपने सामाजिक प्रमाण को बढ़ा सकते हैं और खोज इंजन (Search Engine) को अपनी सामाजिक रैंकिंग बढ़ाने के लिए अधिक जानकारी दे सकते हैं। Shopping आपको उत्पाद पृष्ठ देखने के लिए सरल आसान बनाने की अनुमति देता है,

Shopify आपको Facebook के माध्यम से अपने Shopify स्टोर को जोड़ने के लिए टूल भी देता है, जिससे आप अपने उत्पादों को अपने संभावित फेसबुक फॉलोअर्स और ऑडियंस को बढ़ावा देने या दिखाने की क्षमता प्रदान करते हैं, जो आपके स्टोर से सीधे इमेज और प्राइस लेते हैं।

उस समय मेरे लिए यह बहुत बड़ा लाभ था, क्योंकि इसका मतलब था कि मैं अपने विज्ञापनों या पोस्ट पर ध्यान केंद्रित कर सकता हूं और उन्हें तस्वीरों में टैग कर सकता हूं, अनिवार्य रूप से अपने उत्पादों को आपके दर्शकों के सामने रख सकता हूं।

सोशल मीडिया आपकी बिक्री रणनीति में सबसे आगे होना चाहिए, खासकर यदि आप ईकामर्स के साथ पैसा बनाने में सफल होना चाहते हैं।

Shopify आपको कई रिपोर्टिंग टूल, जैसे लाइव विजिटर, रिटर्निंग विज़िटर, जहां आपके विज़िटर दुनिया भर से आते हैं और बहुत सारे उपलब्ध हैं।

प्रत्येक विषय में आपको डेमो देखने की अनुमति देता है, और आप अपना समय डेमो स्टोर के आसपास देख कर बिता सकते हैं कि थीम कैसे दिखती है|

जैसा कि मैंने पहले कहा है, इन विषयों के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वे आपको अनुकूलित करने के लिए विकल्पों का भार प्रदान करते हैं जैसा कि आप फिट और ड्रॉप क्षमताओं के साथ कई फिट देखते हैं!

The quick-fire guide to Shopify, and a basic intro and overview.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *